Ration Card : राशन कार्ड धारकों पर टूटा मुसीबत का पहाड़, आज रात से राशन कार्ड बंद, देखे पूरी खबर

Ration Card : अगर आप भी एक राशन कार्ड धारक हैं तो 1 जनवरी 2024 से फ्री राशन पर संकट देखने को मिल सकता है। नए साल की शुरुआत से ही लाभार्थियों को फ्री गेहूं के लिए परेशान होना पड़ सकता है।  डीलर ने आंदोलन करके सभी राशन कार्ड धारकों को संकट में डाल दिया है।

Ration Card Latest News Today

राशन कार्ड धारकों के लिए जनवरी 2024 से फ्री राशन पर संकट पैदा हो गया है। आपको बता दे की 1 जनवरी 2024 से लाभार्थियों को फ्री गेहूं मिलना बंद हो गया है और इससे लाभार्थी परेशान नजर आ रहे हैं। मंडे तय करने और गरीब कल्याण एन योजना का लाभांश के मासिक भुगतान की मांग को लेकर राशन डीलर ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है।

आपको बता दे की 1 जनवरी से राशन डीलर आंदोलन पर बैठे हुए है। प्रदेश में राशन वितरण का पूर्ण बहिष्कार राशन डीलर अब करेंगे। राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तावित इस आंदोलन के तहत फेयर प्राइस शॉप डीलर्स एसोसिएशन ने आंदोलन के बाबत खाद्य आयुक्त को नोटिस दे दिया है।

संगठन के मुताबिक प्रदेश के अध्यक्ष रीवा धार बृजवासी ने कहा कि राशन डीलर अनिश्चितता का जीवन जी रहे हैं।

सरकार के सबसे महत्वपूर्ण योजना को सफल बनाने वाले राशन डीलर के साथ शुरू से अपेक्षा पूर्ण व्यवहार किया जा रहा है ऐसे में कई बार मांग उठने के बावजूद मंडे की व्यवस्था को लागू करने पर विचार भी नहीं किया जाता है। यही नहीं कोरोना कल में केंद्र सरकार द्वारा जारी गरीब कल्याण योजना का लाभांश वीर राशन डीलर को नहीं मिल रहा है उत्तराखंड में कई महीनो का राशन का लाभांश खाद्य विभाग में लंबित है।

राशन कार्ड पर नहीं मिलेगा अब गेहूं

आप सभी को बता दे की राशन कार्ड पर गेहूं मिलना बंद हो चुका है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि गेहूं की कमी होना। जहां पर सभी राशन कार्ड धारकों को गेहूं और चावल बराबर दिए जाते थे वहीं पर अब चावल ज्यादा मात्रा में दिए जा रहे हैं और गेहूं प्रति व्यक्ति 1 किलो दिए जा रहे हैं। इससे साफ हो जाता है कि गेहूं राशन कार्ड पर मिलना बंद हो चुका है।

अभी हाल ही में राशन कार्ड पर उत्तर प्रदेश में एक नए नियम को जारी किया गया है जिसके तहत प्रदेश भर में गेहूं की कमी होने के कारण बाजरा दिया जा रहा है।Ration Card New List 2024 Check

अपने दोस्तों को भेजे

Leave a Comment